आप भी सदस्य बनें-

Saturday 4 July 2009

कैसे हुई मौत....???

आज मैं आपलोगों का ज्यादा समय नहीं लूँगा, हाँ यह जरूर बताना चाहूँगा कि आजतक मैंने जितने भी कार्टून बनाये उन सबसे अलग एक पहला कार्टून है जिसने मेरे दिल में जगह पायी है, मैं अबतक दस हजार से भी ज्यादा कार्टून बना चुका हूँ , पर आज जो कार्टून आपके सामने ला रहा हूँ ऐसे कार्टून कभी -कभार ही बन पाते हैं, आपसे निवेदन है -अपनी टिपण्णी देकर इस कार्टून का फ़ैसला बताना धन्यवाद्... !

--------------------------------------------

--------------------------------------------

Friday 3 July 2009

शादी करके फँस गया यार...

आपलोगों से क्या परदा..मैं यह ब्लॉग अन्दर से दरवाजा ठोककर आपलोगों के लिए तैयार कर रहा हूँ, डर है अगर श्रीमतीजी ने देख लिया तो अस्पताल पंहुचा देगी, हमले की आशंका के मद्देनजर ही तो दरवाजा अन्दर से ठोका है..औरतों के पास किचन में कई घातक हथियार सजे रहते हैं ..पता नहीं कब कौन सा उठा के हमला कर बैठे ? इसीलिए सर्तक रहता हूँ, क्योकि सर्तकता गई,दुर्घटना घटी! शादी से पहले हम शेर थे, अब सवा शेरनी आ गई है तो आटोमैटिक हमें गीदड़ बन जाना पड़ा है..भाई, आज का कार्टून बड़ा रिस्की है..हमने आपके लिए रिस्क उठाया भी है, अब आपका भी फर्ज बनता है कि कार्टून देखने के बाद अपना कमेन्ट दर्ज कर दे..और मेरे रिस्क कि लाज रख लें..आभार -----------------------------------------------------------

ममता ने पटका..लालू को झटका..!

ममता ने इज्जत बजट पेश कर दिया है..उन्होंने गरीब,अमीर,छात्रों, महिलाओं को कह दिया है- इज्जत के साथ सफर करें,महिलाओं को तो खास इज्जत दी है..महिला कमांडो को लगा दिया है इनकी हिफाजत के लिए..ये निसंदेह अच्छा प्रयास है..सभी कुल मिलाकर बजट से संतुस्ट है..पर एक हैं शायद जिनको झटका ही लगा होगा, आइये देखते हैं कार्टून..आप कमेंट्स जरूर देना....!

-------------------------------------------------------

-------------------------------------------------------

Thursday 2 July 2009

खरीद लो भैयाजी सायकिल..!

जैसी की इस सरकार से उम्मीदें थी, ठीक वैसा ही हुआ..बढ़ा दिये पेट्रोल-डीजल के दाम! मेरी समझ से तो इसमे सरकार का कोई दोष नहीं है, सरकार हमलोगों ने ही तो चुनी है..अब ओखल में सिर डाला है तो मूसल से क्या डरना ? इसीलिए तो कह रहा हूँ...भैयाजी बेच दो, कार-मोटरसायकिल...खरीद लो ओनली सायकिल...कार्टून देखिये, कमेंट्स दीजिये !
------------------------------------------------------

------------------------------------------------------

Wednesday 1 July 2009

कैसे मर्द हो......?

लोग कहते है आज की नारी मर्दों से कंधा मिलाकर चल रही है, हर फिल्ड में नारी आगे बढ़ रही है, पर हमारा मानना है कि अब नारी मर्दों से काफी आगे निकल चुकी है, हमारी बात को साबित करेगा हमारा कार्टून...और आपका कमेन्ट!

--------------------------------------------------

--------------------------------------------------------

Tuesday 30 June 2009

धोती बचा के....(कार्टून)

आम बजट आने में अब एक सप्ताह से भी कम समय रह गया है..जनता महंगाई की मार पहले से ही झेल रही है..क्या होगा इसबार के बजट में, गरीब अपना तन ढक सकेंगे ? भर पेट खाने को मिल सकेगा ? यही सवाल मन में बार-बार उठ रहा है..देखिये कार्टून और अपने कमेंट्स देकर बताएं आप क्या सोचते है आनेवाले बजट के बारे में ?
----------------------------------------------------------------

----------------------------------------------------------------

Sunday 28 June 2009

महिलाओं से निवेदन, इस ब्लॉग को न देखें..

आज के दौर में मजाल है..फिल्में बगैर चुंबन दृश्य के बने, हर निर्माता-निर्देशक स्पेशल रूप से ऐसे दृश्य फिल्मों में रखवाते हैं, आज का दर्शक भी रस लेकर ऐसे दृश्यों का मजा लेता है, पर उन हीरोइनों पर क्या गुजरती है जो ऐसे दृश्य करने को मजबूर हैं..कभी सोचा है आपने? आइये देखते हैं कार्टून के माध्यम से हीरोइनों की वेदना .... आप अपने कमेंट्स जरूर भेजना,
--------------------------------------------------------------

-------------------------------------------------------------